रविवार, 30 अक्तूबर 2016

कुंदन के कांटे

मिठाई बंटी, लक्ष्मी की फोटो बंटा
मगर बोनस नहीं मिला ऑफिस में
मैं पकाते रह गया पुलाव ख्याली
जब जेब है खाली, मैं कैसे मनाऊं दिवाली

फ़िल्मी अंदाज में बनाया बहाना
क्या बताऊँ कितनी मुश्किल से
मैंने शॉपिंग भी टाली
जब जेब है खाली, मैं कैसे मनाऊं दिवाली

बना नहीं पाया मैं दाढ़ी भी
खरीद नहीं पाया एक साड़ी भी
बीबी बकने लगी गाली
जब जेब है खाली, मैं कैसे मनाऊं दिवाली

केवल कविता का आनंद लें
सब बात है मजाक वाली
आप सबको हैप्पी दिवाली
आप सबको हैप्पी दिवाली

दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ आपका अपना ही....
कंचन ज्वाला 'कुंदन'

🙏💐😊👍🏻😆😆😀

माँ लक्ष्मी

कोई न रहे गरीब जग में
सबके  झोली भर दो माँ

कोई न रहे दुखिया जग में
सब के दुख को हर दे माँ

बेसहारा को सहारा दे
जीवन बेहतर कर दे माँ

माँगना ना पड़े किसी को भीख
धन वैभव तु भर दे माँ

सुखमय रहे जीवन सभी का
माँगता हूॅ ऐसा वर दे माँ

लक्ष्मी, कमला,रमा है तु
मेरी विनती सुन ले माँ

मिटा दो हर घर से गरीबी
जरा सभी का सुध ले माँ

👣

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें