बुधवार, 5 सितंबर 2012

सतनामी धर्मषाला में बसपा की बैठक सम्पन्न


बहुजन समाज पार्टी का एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रषिक्षण षिविर

सारंगढ़। विधान सभा चुनाव के नजदीक आते ही राज्य में राजनीतिक गतिविधयां तेज हो गई है। इसी कड़ी में 25 अगस्त को मौहारभाठा स्थित सतनाम धर्मषाला में बहुजन समाज पार्टी का एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रषिक्षण षिविर का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम विलंब से षुरू हुआ लेकिन कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिखा।
कार्यक्रम में बसपा के प्रदेष उपाध्यक्ष पूर्व विधायक कामता जोल्हे ने कहा कि देष में आज जिस प्रकार का षासन ब्यवस्था लागू है उससे गरीबी, भूखमरी, महंगाई, भ्रश्टाचार और आर्थिक असंतुलन निरंतर बढ़ रही है। भूमंडलीकरण एवं विकास का आधार लेकर समाज के गरीबजनों का संविधान से प्राप्त हक - अधिकार को खत्म करने के लिये राज्य की भाजपा सरकार एवं केंद्र की कांग्रेस सरकार ने मिलकर पूरे देष में निजीकरण, उदारीकरण, सेज तथा यूनिक आधार कानून बनाकर देष वासियों को जमीन से, नौकरी से, आरक्षण से, रोजगार से बेदखल करना चाहती है। उन्होने कार्यकर्ताओं को समझाया कि यदि समाज बसपा के साथ मिलकर जनआंदोलन नही करती है तो आने वाले समय में गरीब किसान और सर्वजन के लोग मताधिकार से वंचित हो जायेगे इस प्रकार का कानून कांगेस-भाजपा ने मिलकर तैयार किया है। सुश्री जोल्हे ने कहा कि आगामी चुनाव को ध्यान में रख कर कांगेस-भाजपा के विरोध में आंदोलन तेज करने की जरूरत है उन्होंने बसपा पदाधिकारियों, कैडर पर्सन, विद्यार्थी युवा, महिला, बुद्धिजीवी, वकीलों और सर्व समाज को बसपा के कैडर कैम्प में आंबेडकर जी की विचारधारा को जन जन तक पुहुचाने की सबक सिखाई है।
कार्यक्रम में प्रदेष उपाध्यक्ष कामदा जोल्हे पूर्व विधायक, वरीश्ठ कार्यकर्ता हरिराम महिलाने, रामलाल वारे, बसपा प्रभारी षिवचरण चक्रवर्ती, पूर्व मण्डी सदस्य ष्यामलाल लहरे, साहेब भास्कर, सेक्टर प्रभारी मोहन निराला, बी.बी.एफ. संयोजक मनोज जांगड़े, जोन प्रभारी नारायण रत्नाकर, कृश्णचंद भारद्वाज सतनामी विकास परिशद के निर्विरोध अध्यक्ष मेहरूराम बंजारे, परिशद के सचिव श्री जगराम लक्ष्में सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


सतनामी विकास परिशद बनाम बहुजन समाज पार्टी नही बनने देंगे: खुंटे
सतनामी विकास परिशद में पार्टी स्तरिय बैठक आयोजित करने से साफ पता चलता है कि समाज को गलत दिषा में मोड़ने की कोषिस परिशद के पदाधिकारियों के द्वारा की जा रही है उक्ताष के संबंध में भाजपा नेता दीनानाथ खुंटे ने सतनामी विकास परिशद के पदाधिकारियों को चेतावनी दी है कि राजनीतिक गतिविधियों में समाज के भवन व अन्य संसाधनों का स्तेमाल करने से समाज के बीच गलत संदेष जा रहा है। श्री खुंटे ने कहा कि सतनामी विकास परिशद बनाम बहुजन समाज पार्टी नही बनने देंगे आज सतनामी समाज के लोग सभी राजनैतिक दल में है और किसी एक दल के लोगों का सामाजिक भवन में एकाधिकार रखना गलत है। उन्होंने साफ षब्दों में परिशद के पदाधिकारियों को चेताया है कि अगर इस प्रकार मनमानी की जाती रही तो परिशद का सामुहिक बहिस्कार किया जायेगा और परिशद को भंग करने की कार्यवाही भी समाज कर सकता है इस बात का ख्याल रखें।









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें