गुरुवार, 19 जुलाई 2012

हरदी के हाई स्कूल का हायर सेकण्डीरी मे उन्नयन





सारंगढ। विकास खण्ड सारंगढ़ के अंर्तगत ग्राम पंचायत हरदी के हाई स्कूल का हायर सेकण्डीरी मे उन्नयन किया गया है। जिसका विधिवत षुभारंभ आज राज्य सभा के सांसद माननीय डा. भूषणलाल जांगड़े के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। ग्राम वासियों की लम्बे समय से चली आ रही हायर सेकण्डीरी स्कूल की मांग पुरा हो जाने से क्षेत्र के पालको में हर्ष व्याप्त है। षाला प्रवेष उत्सव मनाने आज पुरा गांव संगठित और उत्साहित नजर आया, ग्राम पंचायत के सरपंच ने डी.जे. साउंड व ढोल नगाड़े की थाप पर अतिथियों का भावभीनी स्वागत किया गया। 
राज्य सभा सांसद डा. भूषणलाल जांगडे़ ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्कूल भवन निर्माण का कार्य षिघ्र चालू कराया जायेगा, हरदी गांव की समस्या बहुत जल्दी दुर होने वाली है इसके लिये पालक-अभिभावक को समनवय बना कर गांव में आम सहमति बनाने की आवष्यकता है। इसके अलावा समाज में नषा बंदी की प्रथा चलाने की बात कही उन्होंने कहा कि छात्र ही देष की दषा और दिषा बदलने की छमता रखता है, इसलिये अभी से मन में ठान लें की हमें आगे क्या बनना है और क्या करना है।
कार्यक्रम के विषिष्ट अतिथि पवन देवागन ने छात्रों को मन लगा कर पढाई करने की बात कही वहीं भाजपा नेता दुर्गा सिंह ठाकुर ने स्कूल निर्माण में आ रही बाधा को आपसी समझौते से निपटाने की सलाह दी। वहीं क्षेत्र के लोकप्रिय युवा नेता दीनानाथ खुंटे ने ग्राम विकास में सबको मिलकर कार्य करने की बात कही, श्री खुटे ने कहा कि पंचायत संबंधी आपसी विवाद को आपस में निपटाने और गांव को पूर्ण विकसित गांव, आदर्ष गांव बनाने के लिये मिलकर काम करने की बात कही।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामदेव कुर्रे, मनोज लहरे, हरिनाथ खुंटे, नरेष चैहान, धरम अजगल्ले, लखन वर्मा, सेवक पटेल, रामप्रसाद वर्मा, हरिवंष अजगल्ले, मनोज जायसवाल, सुनिल यादव, श्रीमति विभा ठाकुर, कुलदीप जांगड़े, दयावंत बांधे सहित सैंकड़ो गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें