सोमवार, 6 अगस्त 2012

गौरवपथ की समस्या बनी जी का जंजाल


सारंगढ़।
सडक जाम की समस्या से जूझ रहे सारंगढ़ वासियों को सोमवार के दिन भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पडा, जब रेंजरपारा रायपुर रोड पर घंटों जाम की स्थिति बनी रही।
 रायगढ़-रायपुर मार्ग में षनिवार की षाम 7 बजे एक टेलर फंस गया, जिससे नगर की यातायात ब्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। इस मार्ग में हालात अभी भी नही सुधरा है। इससे क्षेत्र के हजार से अधिक लोग परेशान है। नगर वासियों के लिए सडक जाम की समस्या जी का जंजाल बनती जा रही है। जाम के कारण रायपुर रोड से वाहनों का गुजरना तो दूर पैदल चलना भी किसी बुरे सपने से कम नही है।
रायगढ़-रायपुर मुख्य मार्ग पर रेंजर पारा में बने पुलिया बदहाल है। एन.एच.153 होने कारण स्थानिय विभाग की नियंत्रण से दूर होने के कारण मार्ग अपनी किस्मत पर रो रहा है।
बिलासपुर-सारंगढ़ मार्ग वैसे तो गौरव पथ के नाम से जाना जाता है, पर इस मार्ग की बदहाली विष्वसनिय छत्तीसगढ़ की कलई खोलने के लिये पर्याप्त है। इसे बनाने के लिये निर्माण एजेंसियां कई बार बदल चुकी है लेकिन इस मार्ग का उद्धार नहीं हो सका। इस गौरवपथ निर्माण की गति से सरकारी कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
सुत्रों से ज्ञात हुआ कि नगर पंचायत ने बाढ आपदा राशि से गौरवपथ की मरम्मत करानी चाही पर यहां के विकास विरोधियों ने आपत्ति कर इसे षुरू होने से पहले ही बंद करा दिया। फिर मार्ग का निर्माण आज तक शुरू नही हो पाया और मार्ग अब तक अधूरा है।
लगों का कहना है कि चुनाव के समय नेता आते हैं मार्ग पूरा कराने का आश्वासन देते हैं और चुनाव के बाद फिर कभी नहीं आते। क्षेत्रवासी जब इनके पास जाते हैं तो ये रायपुर-दिल्ली में बैठे रहते हैं। जब कभी मिलते भी है तो अधिकारियों से बात करने का कहकर टाल देते हैं। इस सब से क्षेत्रवासी काफी नाराज है और ये नाराजगी आने वाले चुनावों में उभर कर सामने आ जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें