सोमवार, 20 अगस्त 2012

मंगल भवन का निर्माण अधूरा है, रिकार्ड मानता है इसे पूर्ण



मंगल भवन 
सारंगढ़। विधान सभा क्षेत्र सारंगढ़ इन दिनों भ्रश्टाचार का गढ बन गया है। गांव  से लेकर षहर तक सब षासन की रकम डकारने में लगे हुए है। अनु.जाति बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण यहां अ.जा.विकास प्राधिकरण की मद से ढेरों कार्य स्वीकृत हुये है पर विडंबना ये है कि कोई भी काम ऐसा नही जो निधा्ररित मापदण्ड पर खरा उतरे। जनपद पंचायत सारंगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी ग्राम पंवायतों की हालत लगभग समान हैं। जनप्रतिनिधियों की उदासिनता के कारण से अनेकांे महत्वपूर्ण कार्य योजना क्षेत्र में फैल हो चूका है।

आंगनबाड़ी

ग्राम पंचायत हिर्री के सरपंच द्वारा बनाये गये अनेक निर्माण कार्य गुणवत्ता को ताक में रख कराये गये है। हिर्री के आश्रित ग्राम सुवाताल के मंगल भवन का निर्माण अधूरा है पर हैरत की बात है कि जनपद पंचायत का रिकार्ड इसे पूर्ण मानता है। जबकि यह भवन रायगढ़-सारंगढ़ मार्ग पर सड़क किनारे ही निर्मित है। आर.ई.एस. विभाग के उपयंत्रीयों ने आंख मूद कर मुल्यांकन किये है जिस कारण से अपुर्ण कार्य को पूर्ण बताया जा रहा है इसी प्रकार क्षेत्र के अनेक निर्माण कार्य भी इसीतर्ज पर लटका पड़ा है। वहीं स्कूल प्रांगड़ के अंदर आंगनबाड़ी का निर्माण हुआ है पर यह भी पूर्ण नही है जिस कारण आंगनबाड़ी केंद्र कार्यकर्ता के घर पर लग रहा है। 

रामकूमार जांगड़े
इस बारे में ग्राम के रामकूमार जांगड़े ने बताया कि  पिछले सात साल से मंगल भवन अधूरा है कई बार षिकायत किये पर कुछ नही हुआ अब तो पंचायत पर से भरोसा उठने लगा है जो भी बनता है सिर्फ अपना ही जेब भरने में लगा है। आंगनबाड़ी केन्द्र भी बना है पर कोई काम नही आ रहा है कार्यकर्ता केन्द्र का संचालन अपने घर पर करती है जिससे बच्चों को परेषानी हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें